बिटकॉइन स्टॉक में तेजी, दो सप्ताह के उच्च स्तर पर | Bitcoin Hit

बिटकॉइन दो हफ्ते पहले लगातार गिरावट के बाद पलटना शुरू हुआ और शनिवार 5 फरवरी को दो सप्ताह में अपने उच्चतम मूल्य पर पहुंच गया। हम जानते हैं कि बिटकॉइन एक अत्यधिक अस्थिर क्रिप्टो है जो एक नए निवेशक के लिए काफी डराने वाला हो सकता है।

बिटकॉइन, दुनिया का सबसे बड़ा क्रिप्टो, 24 जून 2022 को 41983 से 32950 तक 16% गिर गया, उस वर्ष का सबसे निचला स्तर जहां से यह 27% की वृद्धि के साथ वर्ष के उच्चतम स्तर तक जारी रहा।

और इथेरियम भी जीवन भर के उच्च स्तर पर पहुंच गया। 21 जनवरी के बाद यह पहली बार है जब ईथर ने 3000 डॉलर का मील का पत्थर छुआ है।

पिछले साल जून के बाद से यह सबसे बड़ा लाभ है जब 4 फरवरी, 2022 को बिटकॉइन में 11% की उछाल देखी गई थी। बिटकॉइन ने अच्छा प्रदर्शन किया है, भले ही शेयर बाजार मौन था, हालांकि बढ़ती मुद्रास्फीति और फेड दर चिंता का कारण बनी हुई है।

अगर हम बिटकॉइन की रैली को देखें, तो ऐसा लगता है कि यह अमेरिकी शेयर बाजार की रैली के साथ मेल खा रहा था। उतार-चढ़ाव के बावजूद नैस्डैक बढ़त के साथ बंद हुआ। इसकी सबसे बड़ी वजह थी Amazon का जबरदस्त रिजल्ट, जिसने Facebook के निराशाजनक नतीजे को बाजार पर हावी नहीं होने दिया.

बिटकॉइन की चाल से पता चलता है कि यह मुख्यधारा की संपत्ति की तुलना में अधिक जोखिम भरा स्विंग हो सकता है।

स्विस-आधारित क्रिप्टोक्यूरेंसी हेज फंड कैपिटल के मुख्य निवेश अधिकारी ने कहा कि बिटकॉइन के आसपास की मौजूदा घबराहट और अस्थिरता एक परिसंपत्ति वर्ग के रूप में इसकी मूलभूत गलतफहमी पर आधारित है.

जब अमेरिकी शेयर बाजार का मूल्यांकन गिरता है, तो कुछ संस्थागत निवेशक बिटकॉइन की स्थिति को सामूहिक रूप से समाप्त करना शुरू कर देते हैं जैसे कि यह एक तकनीकी स्टॉक था।

शेयर बाजार में रिकवरी ने शुक्रवार को कुछ अन्य सूचीबद्ध क्रिप्टो परिसंपत्तियों को बढ़ावा दिया, खनिक दंगा ब्लॉकचैन ने घोषणा की कि बिटकॉइन का उत्पादन एक साल पहले जनवरी में दोगुना से अधिक होने की सम्भवना है।

डिजिटल करेंसी बिटकॉइन के उत्पादन में वृद्धि की रिपोर्ट के बाद मैराथन डिजिटल होल्डिंग्स ने रैली की, क्योंकि क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनबेस ग्लोबल ने 7% से अधिक की वृद्धि की सूचना दी थी।

इसे भी पढ़ें:- Bitcoin Kya Hai

  • बीमा कितने प्रकार के होते हैं

    बीमा कितने प्रकार के होते हैं? | Bima Kitne Parkar Ke Hote Hai?

  • Guatam Adani 2021 के दुनिया के दूसरे अमीर व्यक्ति

    Guatam Adani 2021 के दुनिया के दूसरे अमीर व्यक्ति, Jeff Bezos, Elon Musk को भी पछाड़ा

  • Best Trading App India Hindi

    Best Trading App India Hindi | Share Market Trading App Hindi

Leave a Comment